दून के पर्यावरण शुद्धता तथा प्राकृतिक सौन्दर्य को बढ़ावा देने के लिए रिस्पना का पुनर्जीवीकरण जरूरी -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। रिस्पना के पुनर्जीवीकरण से देहरादून के पर्यावरण की शुद्धता तथा प्राकृतिक सौन्दर्य की भी बढ़ावा मिलेगा इससे पर्यटकों को भी सुविधा होगी। बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से साबरमती रीवर फ्रन्ट डेवलपमेंट कारपोरेशन लि0 के अध्यक्ष श्री केशव वर्मा ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने रिस्पना के पुनर्जीवीकरण के लिये तकनीकि सहयोग के सम्बन्ध में उनसे चर्चा की।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इसके लिये राज्य सरकार द्वारा कार्यदायी ऐजेन्सी तय कर दी गई है। यह कार्य एनबीसीसी को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था द्वारा परियोजना का स्थलीय निरीक्षण किया जा रहा है।

उन्होंने श्री वर्मा से कार्यदायी संस्था को इस कार्य में अपने अनुभवों का पूरा लाभ तथा तकनीकि सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा की। रिस्पना के पुनर्जीवीकरण से देहरादून के पर्यावरण की शुद्धता तथा प्राकृतिक सौन्दर्य की भी बढ़ावा मिलेगा इससे पर्यटकों को भी सुविधा होगी।

साबरमती रीवर फ्रन्ट डेवल्पमेंट कारपोरेशन लि0 के अध्यक्ष श्री केशव वर्मा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनके द्वारा कार्यदायी संस्था को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल संवर्द्धन तथा प्राकृतिक सुन्दरता को बढ़ावा देने में इससे निश्चित रूप से मदद मिलेगी।

श्री वर्मा ने मुख्यमंत्री से अपेक्षा की कि प्रदेश के शहरों के बेहतर नियोजन के लिए विभिन्न क्षेत्रों के अनुभवी टाउन प्लानरों की सेवाये ली जानी चाहिए। नियोजित योजना से जनसुविधाओं के विकास तथा शहरों के सुनियोजित विकास में भी मदद मिलती है। इस अवसर पर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ. आशीष श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *