देहरादून में नदियों को बचाने के लिए ईको टास्क फोर्स का सहयोग लिया जायेगा: मुख्यमंत्री

प्रदेश की दो नदियां रिस्पना व कोशी के पुनर्जीवन का लक्ष्य रखा है। रिस्पना नदी देहरादून में सुख गई है तथा कोशी भी सुखने की कगार पर है। इसके लिये ईको टास्क फोर्स का सहयोग लिया जा रहा है। मार्शल स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में गुरूवार को मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, सम्मिलित हुए। उन्होंने स्कूल के छात्रों एवं अभिभावकों को शुभकामनाएं दी तथा स्कूल के मेधावी छात्रों को स्कूल की और से 25 हजार की धनराशि के चेक प्रदान किये।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि हमने प्रदेश की दो नदियों रिस्पना व कोशी के पुनर्जीवन का लक्ष्य रखा है। रिस्पना नदी देहरादून में सुख गई है तथा कोशी भी सुखने की कगार पर है। इसके लिये ईको टास्क फोर्स का सहयोग लिया जा रहा है। रिस्पना के उद्गम स्थल से आठ धाराएं मिलती है, जो देहरादून में आकर सुख गई है। इसे पूनर्जीवित करने के लिये वैज्ञानिक, पर्यावरणविदों, सभी नागरिकों, स्कूली छात्रों व अभिभावकों से इसमें सफाई व वृक्षारोपण का कार्य आगामी माह जुलाई में एक ही दिन में किया जायेगा। जो गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकोर्ड बनेगा।

उन्होंने इसमें सभी के सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जूनियर ईको टास्क फोर्स भी गठित की जायेगी। जिसमें सभी युवाओं को सम्मलित किया गया। भविष्य का उत्तराखण्ड युवाओं को तय करना है। उन्होंने सभी से उत्तरखण्ड के विकास में सहयोगी बनने की अपील की। मुख्यमंत्री ने स्कूल के बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की भी सराहना की। मार्शल स्कूल के चेयरमैन श्री रजनीश जुयाल ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply