IPL 2019: चार विकेट से हरा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बेंगलुरु। पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली ने टॉस जीतकर बेंगलोर को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया और फिर 18.5 ओवर में छह विकेट खो कर लक्ष्य हासिल कर लिया। कगिसो रबाडा (21 रन पर 4 विकेट) के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (67) के बेहतरीन अर्धशतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 20वें मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हरा दिया।

वहीं दिल्ली की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वह आठ टीमों की अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, बैंगलोर को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम नहीं है, जिसे लीग के पहले छह मैचों में हार मिली है।

बैंगलोर से पहले दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) को भी 2013 में पहले छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। बैंगलोर से मिले 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने एक रन के स्कोर पर ओपनर शिखर धवन (0) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद पृथ्वी साव (28) और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। साव टीम के 69 के स्कोर पर आउट हुए।

उन्होंने 22 गेंदों पर पांच चैके लगाए। साव के आउट होने के बाद कप्तान अय्यर ने कॉलिन इनग्राम (22) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इनग्राम ने 21 गेंदों पर दो चैके और एक छक्का लगाया। इनग्राम के आउट होने के बाद अय्यर ने ऋषभ पंत (18) के साथ चैथे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी कर दिल्ली को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply