UPSC परीक्षा में नियमों का सख्ती से पालन

देहरादून में 51 केंद्रों पर होगी संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज परीक्षा

देहरादून। तीन जून को देहरादून के 51 केंद्रों पर संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज की परीक्षा होगी। इस को लेकर जिलाधिकारी ने सुरक्षा और व्यवस्था बनाने के निर्देश अधीनस्थों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा में नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए।

जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने कहा कि यूपीएससी परीक्षा में आयोग के मानकों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा की गोपनीयता और विश्वस्तरीयता बनाए रखने में अफसर भूमिका निभाएं। उन्होने जनपद के सभी 51 परीक्षा केंद्रों के पर्यवेक्षकों, सहायक पर्यवेक्षकों, निरीक्षकों, स्थानीय निरीक्षक अधिकारी को परीक्षार्थियों के प्रवेश से लेकर सिटिंग प्रबंधन, परीक्षा केंद्र पर महिला एवं पुरुष के लिए पृथक-पृथक शौचालय, उचित गुणवत्ता के जैमर, तलाशी, मोबाइल के लिए टोकन प्रक्रिया, पेयजल, केंद्र पर सफाई व्यवस्था की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

सभी कार्मिकों को समय का आपसी मिलान करने, किसी भी परिस्थिति में व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाते हुए कार्य करने, किसी अवैधानिक घटना की स्थिति में कंट्रोल रूम से संपर्क करने के निर्देश दिए। डीएम ने फ्लाईंग ऑफिसर एवं सेंटर मजिस्ट्रेट को परीक्षा के दौरान निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं के सकुशल संचालन के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम बीर सिंह बुदियाल, एसडीएम प्रत्यूष सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply