सलमान खान दोषी करार, 5 साल की जेल, सब बरी

मुंबई। जोधपुर अदालत ने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सजा सुना दी है! प्राप्त जानकारी के मुताबिक सलमान खान को दोषी करार देते हुए अदालत ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई। वहीं 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है, जबकि अन्य आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया है!

ऐसी भी खबरें आई है कि उन्हें दो साल की सजा हुई है लेकिन बाद में कहा गया कि अभी फैसला आना बाकी है। बता दें कि फैसले से पहले बुधवार को ही सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे जैसे सितारे जोधपुर पहुंच गए थे। आज सुबह से ही कोर्ट के बाहर पुलिस के कड़े इंतजाम भी किये गए थे। स्थानीय लोगों में भी इस केस को लेकर काफी जिज्ञासा बनी हुई थी। सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान एक और दो अक्टूबर 1998 को जोधपुर के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने के आरोप में सलमान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह आरोपी रहे हैं।

इस मामले में बहस पहले ही पूरी हो चुकी थी और सबको फैसले का इंतजार था और फैसला सलमान के खिलाफ गया है! सलमान के खिलाफ दो मामले कोर्ट में लंबित थे, जिनमें अवैध हथियार (लाइसेंस अवधि समाप्त) रखने का भी मामला था। इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। हालांकि विश्नोई समाज ने इस फैसले के खिलाफ अलग से चुनौती दी है। सलमान पर अब तक 4 केस दर्ज हुए थे जिनमें से 3 में वो बरी हो चुके हैं। ये चैथा और आखिरी केस था।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply