काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा

मुम्बई। राजस्थान के चर्चित काला हिरण शिकार मामले से जुड़े एक केस में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई है साथ ही अदालत ने उनके ऊपर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

जानकारी के मुताबिक अदालत में आदेश पढ़े जाने के तुरंत बाद सलमान को जोधपुर जेल भेज दिया जाएगा। जबकि उनके वकील जमानत के लिए आवेदन कर रहे हैं, यह उच्च न्यायालय से होना चाहिए। अभी के लिए, आज के लिए कम से कम, उसे जेल भेजा जाएगा। बता दें कि आज एक जोधपुर अदालत ने अक्टूबर 1998 में दो ब्लैकबक्स की हत्या करने के लिए बॉलीवुड स्टार को दोषी ठहराया। लेकिन उनके सहयोगियों सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को अभियोजन पक्ष के वकील से बरी कर दिया। अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल बिश्नोई ने संवाददाताओं से कहा कि पांचवां व्यक्ति, क्षेत्र के एक स्थानीय दुष्यंत सिंह को भी बरी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 1 अक्टूबर 1998 की रात को फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान, जोधपुर के पास कांकी गांव में एनललोप परिवार के ब्लैकबक्स की हत्या करने का दोषी पाया गया था। हालांकि मीडिया ने भारी सुरक्षा वाले अदालत परिसर के बाहर इंतजार किया, अदालत के अंदर सजा की मात्रा के लिए तर्क जारी रहे, वकील ने कहा। सलमान, जिसे वन्यजीव (सुरक्षा) अधिनियम की धारा 9/51 के तहत दोषी ठहराया गया है, को छः साल की सलाखों के लिए अधिकतम सजा का सामना करना पड़ता है। मामले की अंतिम बहसें 28 मार्च को सुनवाई अदालत में पूरी हुईं, जिसके बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

सलमान, 52, ड्राइविंग सीट के साथ, उस रात सभी कलाकार एक जिप्सी में थे। उन्होंने ब्लैकबक्स का झुंड देखा और उनमें से दो को मार डाला, वकील ने कहा। एक काले शर्ट में कपड़े पहने, सलमान पहले सुबह अपने अंगरक्षक के साथ अदालत में पहुंचे। अन्य अभिनेता, जिनमें से कुछ उनके परिवार के सदस्यों के साथ थे, अदालत में भी थे जब फैसले को पढ़ा गया था। source

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *