सलमान खान को मिली जमानत, इन दलीलों का पड़ा प्रभाव

काला हिरण शिकार मामले में फंसे बाॅलीवुड स्टार सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने दो दिन जेल सजा काटने के बाद जमानत दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेशन कोर्ट के जज रविन्द्र कुमार जोशी ने कार्यमुक्त होने से पूर्व केस की सुनवाई करते हुए सलमान खान की जमानत अर्जी को मंजूर कर ली है।

गौरतलब है कि सलमान की जमानत अर्जी पर बीत दिन ही सुनवाई पूरी हो गयी थी और जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। हालांकि आज सुबह जजों के तबादलें के बाद ये खबर सामने आ रही थी कि सलमान की जमानत टल सकती है लेकिन सेशन कोर्ट जज रविन्द्र कुमार जोशी कोर्ट पहुंच गये थे। जहां उन्हें सीजीएम देव कुमार खत्री से भी परामर्श किया और उसके बाद सुनवाई प्रराम्भ हुई।

सुनावाई के दौरान सलमान खान के वकील महेश बोहरा ने बहस के दौरान अपना पक्ष रखा और कहा कि सलमान निर्दोष हैं, उन्हें फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि आम्र्स एक्ट में भी वो निर्दोष साबित हुए थे। उन्होंने गवाह पर भी सवाल उठाये और कहा कि अंधेरा होने के बाद उन्होंने सलमान को कैसे पहचाना। उन्होंने ये भी कहा कि सलमान को संदेह का लाभ मिलना चाहिए, उन्होंने समाज के लिए बहुत कार्य किया है।

वहीं बिश्नोई समाज के वकील ने जज से जमानत न देने की अपील की थी। बहस करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले केस में कोई आई विटनेस नहीं था लेकिन इस केस में आई विटनेस हैं। जज ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद जमानत अर्जी को मंजूर कर लिया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply