CBSE बोर्ड परीक्षा में सेलाकुंई इंटरनेशनल स्कूल जलवा

देहरादून (हेम प्रकाश आर्य)। सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने शनिवार को घोषित 12वीं सीबीएसई परीक्षा में एक नया स्कूल रिकाॅर्ड बनाया। इस सत्र में स्कूल ने 4 फीसदी की वृद्वि की। लिपी कोयू ने विज्ञानेतर विषय में 97 फीसदी अंक प्राप्त कर न केवल स्कूल में शीर्ष पर रही बल्कि 97 फीसदी अंकों से एक नया स्कूल रिकाॅर्ड भी बनाया।

इस सत्र में विज्ञानेतर विषय के परिणामों में औसतन 89.2 फीसदी की वृद्धि हुई। इसके अतिरिक्त 61 छात्रों ने 80 फीसदी से ऊपर व 85 फीसदी अंक प्राप्त किए, 13 छात्रों ने 90 फीसदी से ऊपर अंक प्राप्त किए। विद्यालय की टाॅपर लिपी कोयू ने इस कामयाबी का श्रेय विद्यालय के टीचरों की कड़ी मेहनत, अकादमिक प्रक्रिया और अपने माता-पिता दिया। लिपी ने कहा कि आगे की शिक्षा के लिए वे प्रतिष्ठित सेंट स्टीफन काॅलेज में दाखिला लेना चाहती है। सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के हैडमास्टर श्री राशीद शरफुद्दीन ने 12वीं की परीक्षा में सफल हुए सभी छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि यह मिथक है कि शिक्षा के मामले में बोर्डिंग स्कूलों का प्रदर्शन अच्छा नहीं होता है।

Riya Bansal, Humanitiesm,95.2%
Riya Bansal
Humanitiesm 95.2%
Anant Agrawal,  Commerce 94.6%
Anant Agrawal
Commerce 94.6%
Anmal Bansal Science -94.8%
Anmal Bansal
Science 94.8%
Lipi Koyu Humanities-97%
Lipi Koyu
Humanities 97%
Nathaneal Buam Humanities 95.8%
Nathaneal Buam
Humanities 95.8%

उन्होंने कहा कि एक नहीं बल्कि चारों ओर देखना होगा कि सीबीएसई और आईसीएसई बोर्डों में देहरादून बोर्डिंग स्कूलों की अकादमिक उपलब्धियां हैं। सेलाकुई में, हमारा लक्ष्य अकादमिक उत्कृष्टता के साथ-साथ खेल व सह पाठ्यक्रमों की गतिविधियों को भी बढावा देना है। हेडमास्टर शरफुद्दीन ने अच्छे परिणामों का श्रेय विद्यालय के टीचरों द्वारा कड़ी मेहनत व शिक्षा के लिए प्रतिबद्व और छात्रों द्वारा पूरी लगन के साथ पढ़ने को बताया। उन्हांेने कहा कि स्कूल द्वारा गुरूकुल कार्यक्रमों के तहत हर साल अधिक से अधिक छात्रों को आईआईटी और मेडिकल काॅलेजों में भेजता है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *