जौली ग्रांट स्थित एयरपोर्ट से शुरु होगी फिल्म ‘सोलह’ की शूटिंग

देहरादून। फिल्म निर्माता निर्देशक कनुप्रिया ने कहा है कि गुल गुन्चा आर्टस ए मीडिया प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले युवाओं पर आधारित फिल्म सोलह की शूटिंग उत्तराखंड के सोलह स्थानों पर चार फरवरी से आरंभ की जायेगी।

वहीं राजपुर रोड़ स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह फिल्म युवाओं पर आधारित है और उत्तराखंड की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाये रखने के लिए इस फिल्म की पूरी शूटिंग उत्तराखंड में ही की जायेगी और फिल्म में पौराणिक व ऐतिहासिक धरोहरों को शामिल किया जायेगा और युवाओं को अपने संस्कार के प्रति जागरूक करने का काम भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि धनोल्टी के ईको पार्क में शूटिंग की जायेगी।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से देवप्रयाग, रूद्रप्रयाग, कर्णप्रयाग, चमोली, जागेश्वर, पाताल, बागेश्वर, नैनीताल, चंडीघाट, परमार्थ निकेतन, कणवाश्रम, त्रिजुगीनारायण सहित अन्य स्थानों पर शूटिंग की जायेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि फिल्म में छह कहानियों के साथ साथ सोलह संस्कार है जिसमें 15 संस्कार विवाह से संबंधित और सोलहवां अंतिम संस्कार है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से भी सहयोग मिल रहा है और यह फिल्म राज्य की वास्तविकता को सामने लायेंगें और राज्य में अब तक जितनी भी फिल्में बनी है और वह राज्य की वास्तविकता को सामने लाने में नाकामयाब रहे है और यहां की ऐतिहासिक धरोहर को इस फिल्म के माध्यम से सामने लाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि ढाई करोड़ की लागत से यह फिल्म तैयार की जायेगी और सितम्बर व अक्टूबर में फिल्म को रिलीज किया जायेगा। इस अवसर पर वार्ता में ओजस्वनी गुल, हेमंत कोचर, मोहन सिंह नेगी आदि शामिल थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply