82% अंकों के साथ पास हुई बेटी की इस उपलब्धि पर खुश हुई स्‍मृति ईरानी – जानिए खबर

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री एवं BJP नेता स्मृ‍ति ईरानी की बेटी ने भी CBSE 10th Class में 82 फीसद अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा पास की है। बेटी की इस उपलब्धि पर अमेठी से भाजपा उम्‍मीदवार स्‍मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा, ‘केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 10वीं बोर्ड के नतीजे आए जिसमें मेरी बेटी ने 82% स्कोर किया है। मुझे उस पर गर्व है।

बता दें कि स्मृ‍ति ईरानी ने कहा कि चुनौतियों के बावजूद उसने बेहतर प्रदर्शन किया। इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 12वीं की परीक्षा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल को सफलता मिली थी। पुलकित ने इस परीक्षा में 96.4 फीसद अंक हासिल किये थे। दिल्ली के सीएम की की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी थी।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा था शुभचिंतकों के आशीर्वाद से बेटे पुलकित को सीबीएसई की परीक्षा में 96.4 अंक प्राप्त हुए हैं। केजरीवाल के बेटे पुलकित नोएडा के सेक्टर-30 में डीपीएस के छात्र हैं। इससे पहले जब वे 10वीं में थे तब भी उन्होंने परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किये थे। उन्‍होंने साल 2017 में 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 10 CGPA स्कोर किया था।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बेटे जोहर (Zohr) ने भी बीते दिनों 12वीं सीबीएसई की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। जोहर को 94 प्रतिशत अंक मिले थे। स्मृति ईरानी ने तब भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होने ट्विट किया था, ‘ बेटे जोहर को इकोनॉमिक्स में 94 फीसद प्राप्त हुए हैं। सीबीएसई बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को घोषित हो गया। 10वीं की परीक्षा में कुल 91.1 फीसद परीक्षार्थी पास हुए हैं।

दसवीं की परीक्षा में 500 में से 499 अंक हासिल कर 13 छात्र-छात्राओं ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से 25 और तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से 59 छात्र-छात्राएं हैं। टॉप तीन में कुल 97 छात्र-छात्राओं ने स्थान बनाया है। टॉपरों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दबदबा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद व मेरठ के कुल सात टॉपर हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply