राज्य स्थापना दिवस पर उत्तराखण्ड में होने जा रहा है कुछ विशेष -जानिए खबर

रैबार 2019: एनएसए अजीत डोभाल, जनरल बिपिन रावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई हस्तियां एक मंच पर करेंगी शिरकत !

राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में तीन नवंबर को कोटी कालोनी में हो रहे रैबार-2 आवा आपुण घौर कार्यक्रम 3 नवंबर को कोटी कॉलोनी में आयोजित किया जाएगा।

देहरादून। उत्तराखण्ड में ‘रैबार’ का अर्थ है संदेश। बता दें कि ‘रैबार कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, सैन्य सचिव ले. जनरल भट्ट, एयर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी अश्विनी लोहानी, पूर्व डीजीएमओ लेफ्टिनेंट अनिल भट्ट, प्रधानमंत्री के पूर्व सचिव भास्कर खुल्बे और हंस फाउंडेशन की माता मंगला शामिल होंगी।

बता दें कि रैबार के माध्यम से देश की महान हस्तियां तीन नवंबर को टिहरी में अपनी मिट्टी से पुनः जुड़कर पहाड़ों को विकास के पथ पर ले जाने का संदेश देंगे।

‘रैबार’ का अर्थ है संदेश। ‘रैबार’ मंच के माध्यम से हम आपको उत्तराखंड के उन खास लोगों को रूबरू करवाएंगे जिन्होंने देश और दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। आगे ‘रैबार’ के माध्यम से हम इन लोगों को उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों और कस्बों में लेकर जायेंगे और वहां पर चर्चाओं एवं विचार गोष्ठियों का आयोजन करके हम इन प्रबुद्ध लोगों के विचार आम और खास लोगों तक पहुंचाएंगे तथा वहां के लोग पहाड़ से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय सबके सामने भी रख सकेंगे।

2017 में आयोजित रैबार का ही असर था की प्रदेश में ड्रोन सेंटर, कोस्ट गार्ड भर्ती केंद्र की शुरुआत हुई और भारतीय सेना ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की कमान संभल ली।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *