भीमताल में सीबीएसई 12वीं कक्षा की परीक्षा में एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज के छात्रों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन -जानिए खबर

भीमताल। भीमताल के एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज के छात्रों ने सीबीएसई 12वीं कक्षा की परीक्षा में साइंस स्ट्रीम में 96.4 प्रतिशत, ह्युमनिटीज में 90.25 प्रतिशत और काॅमर्स स्ट्रीम में 89 प्रतिशत अंक हासिल कर शानदार प्रदर्शन किया है।

एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज आॅफ इंडिया के महासचिव श्री सुदर्शन सुचि ने देवेश, मुस्कान और ध्रव को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा, “अपने बच्चों को अच्छा करते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है। हमें देवेश, मुस्कान और ध्रुव पर गर्व है जिन्होंने 12वीं कक्षा की परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए।

हालांकि इसका श्रेय निश्चित रूप से उनके द्वारा किये गये कठिन परिश्रमों को दिया जाना चाहिए। लेकिन मैं इसका श्रेय एसओएस मदर्स द्वारा किये जाने वाले अथक प्रयासों को भी देना चाहता हूं जिन्होंने बच्चों के साथ-साथ खुद भी रात में जागकर बच्चों की परीक्षा की तैयारी करने में मदद की हैं। मैं अन्य सभी बच्चों को भी उनकी सफलताओं के लिए बधाई देना चाहता हूं। यह हमारी दिली इच्छा है कि वे ऊँची उड़ान भरते रहें, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि काश सभी बच्चों को एक प्यार करने वाली माँ की देखभाल मिल सके, ताकि वे ऊंचाइयों तक पहुँच सकें। सभी बच्चांे को शुभकामनाएं।”

देवेश, मुस्कान और ध्रुव एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज के बहुत प्रतिभाशाली बच्चे हैं। एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेज ने उनकी रुचि को ध्यान में रखते हुए अकेडमिक मेंटर काउंसलिंग, मॉडल टेस्ट पेपर, मॉक टेस्ट परीक्षाओं, काउंसलिंग, और ट्युशन कक्षाओं के माध्यम से अकेडमिक में अतिरिक्त सहायता प्रदान करके उनकी मदद की थी।

एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज आॅफ इंडिया के बारे में

1964 में स्थापित, एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज उन बच्चों के सर्वोत्तम हितों की रक्षा करते हैं, जो परिवार से अलग हो चुके हैं या जिनके परिवार से अलग होने का खतरा है। यह बच्चों को एक प्यार भरा घर प्रदान करने, उनके परिवारों को एक साथ रखने और स्वतंत्र रूप से अपने पथ पर आगे बढ़ने में युवा लोगों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करता है। यह भारत में 22 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के 32 स्थानों में अपने केंद्रों के माध्यम से हर साल 25,000 बच्चों के जीवन को सीधे लाभान्वित करता है। यह एक उज्जवल भविष्य की नींव रखने के लिए दो करोड़ बच्चों और युवा लोगों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए भी काम करता है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *