देहरादून में 14 एवं 15 फरवरी को होगा महाकुंभ का आयोजन

रुद्रप्रयाग। खेल महाकुम्भ को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि 14 व 15 फरवरी को देहरादून में खेल महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें जिले के प्रतिभागी भी शिरकत करेंगे। उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देशित किया कि जल्द ही सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर लें और 10 व 11 फरवरी को ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित कराएं। कहा कि अण्डर 19 की इस प्रतियोगिता में जिले का हर वो बालक व बालिका भाग ले सकते हैं, जो 15 फरवरी को 19 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हों।

बैठक में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि 10 व 11 फरवरी को जिले के ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाली अण्डर 19 बालक व बालिका वर्ग आठ सौ मीटर दौड प्रतियोतिगा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 14 व 15 फरवरी को देहरादून में आयोजित होने वाले खेल महाकुम्भम में प्रतिभाग करेंगे। राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को स्कूटी प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही सबसे कम समय में दौड पूरी करने वाले प्रतिभागी को 51 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

जिलाधिकारी ने संबंधित पीटीआई को निर्देशित किया कि वह नौ फरवरी तक ट्रैक तैयार करे। जल संस्थान व स्वास्थ्य विभाग पानी और एम्बुलेंस की उचित व्यवस्था रखें। जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अलावा कोई भी बालक-बालिका जो खेल महाकुम्भ में प्रतिभाग करने के इच्छुक हैं वह ब्लाक स्तर पर आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं, इसके साथ ही पंचायत और स्कूलों में भी आवेदन फार्म उपलब्ध कराए गए है। उन्होंने कहा कि सम्बंधित विभाग सभी व्यवस्थाओं को समय से चाक-चैबंद करें, ताकि किसी भी प्रकार की दिक्कतें सामने न आएं। इस मौके पर युवा कल्याण अधिकारी केएन गैरोला, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एलएस दानू, जिला क्रीडा अधिकारी महेशी आर्य के साथ ही सभी खण्ड शिक्षाधिकारी मौजूद थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply