आने वाले 10 दिन उत्तराखण्ड के लिए भारी; कोरोना संक्रमितों से प्रदेश में भारी उछाल; 332 हुई संख्या -जानिए खबर

देहरादून। विभिन्न प्रान्तों से आ रहे प्रवासियों के आने के बाद से कोरोना पाॅजेटिव मामलों मेें वृद्धि हुई है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के लिहाज से आनेवाले 10 दिन काफी अहम होंगे ऐसे में हम एहतियात बरतने की जरूरत होगी तथा संयम से कार्य करने व रहने का समय है।

उन्होंने कहा जिन्हें कोरेन्टाइन किया गया है अगर अगले 10 दिन तक उनकी रिपोर्ट नगेटिव आने के साथ ही उनमें दूसरे लक्षण भी नही दिखते है तो ऐसे लोगों को घर भी भेजा जा सकता है। उन्होने सभी अधिकारियो व कर्मचारियो से कहा कि वह पूरी तत्परता कार्य कुशलता एवं निष्ठा के साथ संक्रमण काल मे टीम भावना के साथ दायित्यांे का निर्वहन करें।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में उत्तराखंड में लगातार वृद्धि दर्ज हुई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2 बजे तक जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में आज अब तक 15 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 332 हो गई है।

ज्ञातव्य हो कि प्रदेश में टोटल एक्टिव केस 267 हैं। अब तक 58 लोग ठीक हो चुकें हैं, जबकि 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। आज अब तक 2 चमोली जनपद से, देहरादून से 1, हरिद्वार से 3, पौड़ी से 3, पिथौरागढ़ से 1, टिहरी गढ़वाल से 1, ऊधमसिंहनगर से 4 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

वहीं प्रदेश में 613 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 1067 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। प्रदेश में अब तक 17315 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वहीं 3522 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

साथ ही प्रदेश में अब तक अल्मोड़ा जिले से 12, बागेश्वर से 8, चमोली से 11, चम्पावत से 8, देहरादून से 76, हरिद्वार से 17, नैनीताल से 117, पौड़ी से 10, पिथौरागढ़ से 3, रूद्रप्रयाग से 3, टिहरी गढ़वाल में 10, ऊधमसिंहनगर से 47, उत्तरकाशी से 10 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *