सनी लियोनी के टॉप करने पर बिहार के मंत्री ने क्या कहा

पटना। नीतीश कुमार सरकार में पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट (PHED) में जूनियर इंजीनियर पदों पर कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर भर्ती के लिए एक परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन यह परीक्षा उस वक्त चर्चा में आ गई जब इसकी ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में पहला स्थान हासिल करने वाले उम्मीदवार का नाम ‘सनी लियोनी’ था।

इसके बाद बिहार में  नीतीश सरकार में मंत्री वीएन झा ने सफाई देते हुए कहा कि परीक्षा का रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं हुआ है। हमने जूनियर इंजीनियर्स के लिए रिक्तियों की घोषणा की थी जिसमें 17000 लोगों ने आवेदन किया था। उन्होंने कहा कि अगर इस बारे में किसी को कुछ पूछना है तो मुझसे संपर्क कर सकता है।

बता दें कि बिहार में जूनियर इंजीनियर पदों के लिए एक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई। जिसमें सनी लियोनी ने 98.50 फीसदी अंक के साथ प्रथम स्थान हासिल किया था। इस लिस्ट में उनकी एप्लिकेशन आईडी JEC/0031211 लिखी हुई थी। इस घटना के सामने आने के बाद विभाग की काफी किरकिरी हुई थी।

मामले में सफाई देते हुए PHED के ज्वाइंट सेकेट्ररी अशोक कुमार ने कहा था कि ये किसी शरारती तत्व काम है। मामले में बिहार सरकर के मंत्री वीएन झा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये अभी फाइनल रिजल्ट नहीं है। जिस किसी को कोई जानकारी चाहिए तो वह मुझसे संपर्क कर सकता है।

गौरतलब है कि आधिकारिक वेबसाइट पर जारी मेरिट लिस्ट में जो टॉपर तीसरे नंबर पर है उसका तो नाम भी नहीं पढ़ा जा सकता है। बता दें कि तीसरे टॉपर का नाम bvcxzbnnb है तथा उसके पिता का नाम mggvghhnnnn है। इस लिस्ट के मुताबिक bvcxzbnnb ने 92.89 फीसदी अंक हासिल किए। फ़िलहाल मामले में अधिकारियों का कहना है कि हमारी ओर से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। आवेदकों ने खुद ही इन नामों से आवेदन किया है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply