निलंबित हुई बच्चों को फीटे से पीटे वाली हेडमास्टनी, ’सीएम एप’ पर हुई आरोपी की शिकायत

’सीएम मोबाईल ऐप पर शिकायत करने पर बच्चों को पीटने वाली प्रधानाध्यापिका हुई निलंबित’

देहरादून। राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडी मल्ली में तैनात प्रधानाध्यापिका द्वारा बच्चों के साथ मारपीट की शिकायत मुख्यमंत्री एप पर प्राप्त हुई। जिसका मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा संज्ञान लिया गया और तत्काल इस शिकायत पर जिलाधिकारी टिहरी से कार्यवाही की अपेक्षा की गई। जिलाधिकारी टिहरी ने इस प्रकरण पर तहसीलदार नैनबाग को जांच कराने के आदेश दियेेे। तहसीलदार द्वारा इस प्रकरण की जांच की गयी।

जांच में पाया गया कि प्रधानाध्यापिका द्वारा 16 अप्रैल 2018 को कक्षा तीन में अध्ययनरत बालक विकास रावत निवासी ग्राम कांडी तल्ली एवं मनीष निवासी ग्राम मेलगड की पठ्न-पाठ्न के दौरान पीठ एवं बाजू पर स्टील के फीटे मारे गए हैं। पीड़ित के पिता द्वारा अवगत कराया कि उनके द्वारा अपने पुत्र का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में किया गया है।

जाँच में घटना की सत्यता की पुष्टि होने पर जिलाधिकारी टिहरी ने प्रधानाध्यापिका राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडी मल्ली श्रीमती सीमा रानी वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी (बेसिक) टिहरी गढ़वाल को दे दिए हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply