दून में बढ़ने लगा स्वाइन फ्लू का प्रकोप, दो और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि

देहरादून। प्रदेश की राजधानी देहरादून में स्वाइन फ्लू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। अब तक दून में स्वाइन फ्लू से दो की मौत हो चुकी है। लक्खीबाग क्षेत्र की एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत होने के बाद सीएमओ डॉ. वाईएस थपलियाल ने बताया कि दो और मरीज भी स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं।

सीएमओ ने बताया कि मार्च मध्य में महिला को गंभीर हालत में महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालात गंभीर होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया। तीन अप्रैल को महिला की मौत हो गई थी। उसके बाद महिला की एलाइजा रिपोर्ट जांच को भेजी गई। इसमें मौत की वजह स्वाइन फ्लू बताई गई। उन्होंने बताया कि महंत इंदिरेश अस्पताल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा कि जब मौत तीन अप्रैल को हो गई थी, तो सीएमओ कार्यालय को इसकी जानकारी आठ अप्रैल को क्यों दी गई।

उधर महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती लक्खीबाग की ही एक अन्य महिला में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने मोहब्बेवाला की 21 वर्षीय युवती में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि की है। दून अस्पताल में कुछ दिन पूर्व जांच को आई युवती को सेंपल लेकर घर भेज दिया गया था। उसकी रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। अब विभाग युवती की जानकारी जुटा रहा है। लक्खीबाग क्षेत्र की एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। सीएमओ डॉ. वाईएस थपलियाल ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि दो और मरीज भी स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply