शिक्षकों के लिए 5 सितम्बर महत्वपूर्ण दिवस है: डा. तिवारी

नैनीताल: 5 सितम्बर शिक्षकों के लिए महत्वपूर्ण दिवस है। इस दिन सर्वपल्ली राधाकृष्णान् का जन्म हुआ जो महान शिक्षक एवं दार्शनिक रहे। कुमाऊं विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ के कार्यक्रम समन्वयक, कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर ललित तिवारी ने शिक्षक दिवस की बधाई तथा शुभकानाएं दी है।

 

उन्होंने कहा कि शिक्षक अंधकार को उजाले में बदलने का महत्वपूर्ण कार्य करते हैं तथा वे रास्ते बताते है। शिक्षक ज्ञान का प्रसार-प्रसार का सामन्विक आंदोलन भी चलाते है तो पर्यावरण संरक्षण सहित रक्त दान, स्वच्छता जैसे अनेकों कार्यों में भी सिरकत कर समाज को घनात्मक ऊर्जा देते है। शिक्षक दर्पण की तरह कार्य करते है। जो बीज बोते है उसी का पौधा तैयार कर राष्ट्र निर्माण में भूमिका निभाते है।

डा. तिवारी ने देश एवं प्रदेश के सभी शिक्षकों को इस दिवस पर शुभकामनाएं एवं हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा के शिक्षकों को अभी तक सरकार ने सातवें वेतन आयोग का लाभ नही दिया है जिसे शीघ्र दिये जाने की मांग भी शिक्षक संघ ने सरकार से की है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply