यहां शादी से पहले युवती ने की दहेज में हजारों की मांग; दहेज न मिलने पर युवती ने तोड़ी शादी -जानिए खबर

रुड़की। अक्सर आपने देखा होगा कि समाज में युवक पक्ष की ओर से युवती पक्ष से दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शादी टूटने की बात सुनी जाती है, लेकिन शुक्रवार को रुड़की के गंगनहर कोतवाली में इससे उलट युवती पक्ष की ओर से युवक पक्ष से दहेज मांगने का अजीबोगरीब मामला पहुंचा।

युवती ने शादी से पहले दहेज में हजारों की रकम और जेवर की मांग कर दी। युवक पक्ष ने दहेज देने से इनकार किया तो युवती ने शादी तोड़ दी। युवक ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से शिकायत की है। कुछ महीने पूर्व सलेमपुर निवासी युवक की दिल्ली की युवती से फेसबुक पर मुलाकात हुई थी। दोनों की मुलाकात दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई। इसी बीच युवक ने शादी का प्रस्ताव रखा।

युवती ने परिजनों को दोनों के रिश्ते की जानकारी दी तो दोनों के परिजन शादी को तैयार हो गए। करीब दो महीने पूर्व युवक पक्ष ने युवती के घर पहुंचकर सगाई की रस्म अदा की। तीन फरवरी को शादी की तारीख तय हुई। युवक पक्ष ने शादी के कार्ड छपाकर बांट दिए।

युवक पक्ष के घर में शादी की तैयारी को लेकर खुशी का माहौल था, लेकिन बृहस्पतिवार को युवती की एक कॉल ने सारी खुशियां पलभर में गायब कर दी। युवती ने कॉल कर कहा कि उसे शादी से पहले दहेज में 50 हजार और जेवर चाहिए। दहेज नहीं मिलने पर वह शादी नहीं करेगी। युवक पक्ष ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी।

युवक पक्ष ने दहेज देने से इनकार कर दिया तो युवती ने शादी तोड़ दी। शुक्रवार को युवक ने गंगनहर कोतवाली पहुंचकर शिकायत की। एसएसआई देवराज शर्मा ने बताया कि तहरीर देने युवक पक्ष के कुछ लोग आए थे, लेकिन बाद में तहरीर लेकर चले गए।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *