अवैध कब्जा हटाने के लिए भूमाफिया ने मांगे पच्चास लाख -जानिए खबर

देहरादून। भूमाफिया पुलिस के साथ मिलीभगत कर उनकी संपत्ति को कब्जाना चाहता है इसके लिए भूमाफिया ने कब्जा हटाने के लिए पीड़ित से पचास लाख रूपए की मांग की है। बता दें कि अवैध कब्जा को हटवाने के मामले को लेकर संपत्ति स्वामी गोपाल चंद रावल ने गुरूवार को देहरादून के उज्जवल रेस्टोरेन्ट में प्रेसवार्ता का आयोजन किया। प्

रेसवार्ता के दौरान संपत्ति स्वामी गोपाल चंद रावल ने बताया कि सुमन नगर हरिद्वार में उनकी 2216 वर्ग मीटर जमीन है जिसमें से 752 वर्ग मीटर ले आउट प्लान के अन्तर्गत पुलिस विभाग के पास है तथा 1416 वर्ग मीटर मेरे पास है। जिस जमीन पर अब भूमाफिया ने कब्जा किया हुआ है।

प्रैसवार्ता के दौरान संपत्ति स्वामी गोपाल चंद रावल ने कहा कि क्षेत्र का एक भूमाफिया पुलिस के साथ मिलीभगत कर उनकी संपत्ति को कब्जाना चाहता है। भूमाफिया ने उनकी जमीन पर अवैध रूप से होर्डिंग भी लगवा दिए हैं। कब्जे का विरोध किए जाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि कब्जा हटाने के लिए वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित तमाम उच्चाधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अवस्थापना पुर्नवास द्वारा भी उनके पक्ष में आदेश किया जा चुका है। भूमि के सभी वैध दस्तावेज उनके पास मौजूद हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों की दखल के चलते जमीन से अवैध कब्जा नहीं हटवाया जा रहा है।

भूमाफिया कब्जा हटाने के लिए उनसे पचास लाख रूपए की मांग कर रहा है। विकास त्यागी ने बताया कि भूमाफिया के द्वारा उनके साथ मारपीट भी की गयी है। उन्होंने कहा कि सभी दस्तावेज गोपाल चंद रावल के नाम पर है तो कैसे कोई दूसरे की जमीन पर कब्जा कर सकता है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *