शहीद देवेंद्र सिंह को गुप्तकाशी में दी गई अंतिम सलामी; जवान के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर सीएम ने दी श्रद्धांजलि -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए शहीद हुए जवान देवेंद्र सिंह की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शहीद जवान को गुप्तकाशी में अंतिम सलामी दी।

ज्ञातव्य हो कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। जिनमें उत्तराखण्ड राज्य के रूद्रप्रयाग से जवान देवेंद्र सिंह व पौड़ी जिले से कमांडो अमित अंथवाल शहीद हो गये थे। वहीं सेना के जवानों ने 9 घुसपैठियों को मार गिराया था।

ज्ञातव्य हो कि उत्तराखंड के इन वीर सपूतों ने देश रक्षा के लिए आने प्राणों का त्याग कर दिया। उत्तराखंड की मिट्टी में ऐसे लाल पैदा होते रहे हैं जो खुद के प्राणों से बढ़कर अपने देश को मानते हैं। वे देश रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान देने में नहीं डरते है। शाहदत की इन तमाम कहानियों में एक उत्तराखण्ड के जवानों का किस्सा जुड़ रहेगा।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *