सेवानिवृत्त हुए निडर छवि वाले यह अधिकारी, विभागीय अधिकारियों ने दी भावभींनी विदाई

देहरादून (सू.ब्यूरो)। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग में सूचना अधिकारी पद पर कार्यरत श्री अजय मोहन सकलानी को सेवानिवृत्त होने पर भावभींनी विदाई दी गई। बात दें कि श्री सकलानी सूचना विभाग में लगभग 36 वर्षों की सेवा प्रदान करने के बाद सेवानिवृत्त हुए हैे। उनके इस विदाई कार्यक्रम पर विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा उन्हें स्मृति चिन्ह व शाॅल भेंट की गई।

कार्यक्रम में विभाग के संयुक्त निदेशक आशिष कुमार त्रिपाठी ने कहा कि श्री सकलानी ने अपने सेवाकाल में अपने कर्तव्यों का ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक निवर्हन किया। उनकी छवि निडर अधिकारी के रूप में रही है। अपने सेवाकाल मेें श्री सकलानी ने विभागीय कार्यों का निर्वहन पूर्ण ईमानदारी से निर्वहन किया है।  विज्ञापन कंटेंट कमेटी के सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार डी.एस. कुंवर ने कहा कि श्री सकलानी का व्यवहार बहुत ही मृदु एवं सरल रहा है। विधान सभा सत्र की कार्यवाही में मीडिया के साथ श्री सकलानी का समन्वय अच्छा रहा है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए उप निदेशक के.एस.चैहान ने कहा कि श्री सकलानी ने विभाग में 36 वर्ष की सेवा पूर्ण की है। विभागीय कार्यकलापों के संचालन में श्री सकलानी का अहम योगदान रहा है। श्री चैहान ने कहा कि सूचना विभाग का कार्य काफी संवेदनशील है, जिसमें कार्य करने वाले प्रत्येक कार्मिक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी निष्ठा से करता है। श्री सकलानी अन्य कार्मिकों के लिए भी प्रेरणादायक है, जिन्होंने विभाग में 36 साल की सेवा पूरी की है। इस अवसर पर सेवानिवृत्त हुए सूचना अधिकारी अजय मोहन सकलानी ने कहा कि 1982 से वे सूचना विभाग में नियुक्त हुए थे। लगभग 36 वर्ष की सेवा पूरी करने पर आज वे सेवानिवृत्त हो रहे है। उन्होंने कहा कि अपने सेवाकाल से वे संतुष्ट है। सूचना विभाग की कार्यप्रणाली अन्य विभागों से अलग है, इसलिए सभी कर्मचारियों को बिना किसी डर और भय के अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। इस अवसर पर विभाग के सभी कर्मचारीगण मौजूद थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply