अम्फान तूफान ने मचाई भारी तबाही; जान माल सहित उजाड़े हजारों लोगों के घर -जानिए खबर

नई दिल्‍ली। महाचक्रवात अम्‍फान से नुकसान की खबरें आने लगी हैं। पश्चिम बंगाल में बासिरहाट के सब-डिवीजनल ऑफ‍िसर (एसडीओ) बिबेक वासमे ने 7 बजे तक की स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि नॉर्थ 24 परगना में तूफान की वजह से 5500 घर तबाह हुए हैं और अबतक दो लोगों की जान गई है।

दो अन्‍य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हावड़ा में पेड़ गिरने से 13 साल की बच्‍ची की मौत हुई है, वहीं उत्‍तर 24 परगना में 55 वर्षीय एक महिला की मौत हुई है। कोलकाता के दमदम में शाम 6.55 बजे हवा की अधिकतम रफ्तार 130 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई है।

अम्फान से ओडिशा में भारी तबाही हुई है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ रहे चक्रवात के दौरान तेज हवाओं के साथ-साथ भारी बारिश हुई। इससे बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए वहीं कई कच्चे मकान भी ढह गए।

ओडिशा के आईएएस, एसआरसी, प्रदीप कुमार जेना ने बताया कि अम्‍फान ने सागर द्वीप में 2.30 बजे लैंडफॉल करना शुरू किया था जो 7.30-8 बजे तक खत्म होने का अनुमान है। ज्यादा संख्या में पेड़ उखड़ चुके हैं, बिजली की तारें, फसलें, टेलिकॉम और इमारतों को नुकसान पहुंचा है। बचाव दल की टीमें मरम्मत के काम में जुट गई हैं।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *