सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कुमाउं विवि के छात्राओं को कुलपति ने दी . . .

नैनीताल। कुलपति प्रो. डी.के. नौरियाल ने बीते दिन कुलपति कार्यालय में संगीत विभाग के बरेली में पुरस्कृत आए हुए छात्र-छात्राओं से मुलाकात की तथा उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

बात दें कि बरेली के साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय में अन्र्तविश्वविद्यालय प्रतियोगिता का ‘आरोह 19’ नाम से आयोजित की गई थी। डी.एस.वी. परिसर की आस्था ने शास्त्रीय संगीत में प्रथम, जया भट्ट ने सुगम संगीत में प्रथम स्थान तथा लोकेश जोशी ने तबला में प्रथम स्थान प्राप्त किया। तीनों ही विद्यार्थी डी.एस.वी. परिसर के है।

इस प्रतियोगिता में सात विश्वविद्यालयों बनारस, आगरा, रूहेलखंड, करनपुर, कुमांउ आदि शामिल रहे। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कुमाउं विश्वविद्यालय को ट्राॅफी प्रदान की गई। तथा विजेताओं को चार-चार हजार के नकद पुरस्कार प्राप्त हुए।

विभाग के डा. रवि जोशी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में आयोजित सांध्यान संगीत श्रृंखला के अन्तर्गत शास्त्रीय संगीत में राग भीस पिलानी, ठुमरी, गायन प्रस्तुतकिया।

ज्ञातव्य हो कि डा. रवि जोशी देश के अतिरिक्त जर्मनी, रूस, मोरक्को, कराची आदि देशों में भी कार्यक्रम प्रस्तुत कर चुके है। वहीं कुपलति ने सभी से सद्भावना से मुलाकत की।

कार्यक्रम में परिसर निदेशक प्रो. एल.एस. जोशी, प्रो. ललित तिवारी, डा. रखी जोशी, डा. अशोक कुमार, डा. सच.एन. पनेरू, वि. चैधरी, पी.एस. बिष्ट, गजेन्द्र प्रसाद, अधिष्ठाता छात्र कल्याण, प्रो. पी.एस. बिष्अ, गौरव बिष्ट, जया भट्ट आदि उपस्थित रहे।

वहीं प्रो. तिवारी ने बताया कि डी.एस.वी. परिसर में वनस्पति विज्ञान प्रथम समेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा 4, 5, 6, फरवरी 2019 को होगी। वहीं विभागाध्यक्ष प्रो. नीरज पांडे ने सभी विद्यार्थियों से समय से पहुंचने का अनुरोध किया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply