सर्वाधिक पाठ्यक्रम संचालित करने वाले विश्वविद्यालय का कुलपति ने लिया जायजा; परिसर का होगा जीर्णोद्धार -जानिए खबर

अल्मोड़ा। योग जैसे सर्वाधिक संचालित पाठ्यक्रम संचालित करने वाला देश का पहला विश्वविद्यालय का जीर्णोद्धार होगा। छात्राओं को परिसर में कोई भी परेशानी न हो इसके लिए 30 अगस्त को अल्मोड़ा परिसर में माननीय कुलपति द्वारा निरीक्षण किया गया।

इस अवसर पर कुलपति प्रो के एस राना के मीडिया प्रबंधन एवम् जनसंपर्क अधिकारी डॉ नवीन भट्ट ने बताया कि कुलपति प्रो के एस राना से परिसर में शिक्षक प्रतिनिधि, कर्मचारी प्रतिनिधि व छात्र प्रतिनिधियों से परिसर की समस्याओं के संबंध में वार्ता की थी।

वहीं कुलपति के मीडिया प्रबंधन एवम् जनसंपर्क अधिकारी डॉ नवीन भट्ट ने बताया कि कुलपति प्रो के एस राना ने समस्याओं को गंभीरता से लेते हुये त्वरित एक सप्ताह के भीतर समाधान करने के निर्देश परिसर निदेशक को दिए है।

कुलपति ने परिसर के भीतर छात्राओं के शौचालय का जीर्णोद्धार, मुख्य परिसर में एक्वागार्ड, परिसर में सीसीटीवी कैमरे, छात्रावासों में अच्छी क्वालिटी के कैमरे, नवनिर्मित महिला छात्रावास का नाम यशोधरा छात्रावास करने, बाउंड्री निर्माण करने, मुख्य परिसर में गेट निर्माण, वार्डन आवास तथा छात्रावास की रिपेयरिंग आदि कार्य एक सप्ताह के भीतर करवाने के निर्देश परिसर निदेशक को दिए है।

इसके अतिरिक्त इतिहास विभाग में फर्नीचर, केंद्रीय पुस्तकालय में फर्नीचर, रसायन विज्ञान में फर्नीचर व डिजिटल लाइब्रेरी की स्थापना हेतु तुरन्त कार्यवाही हेतु निर्देश दिए है।

साथ ही केंद्रीय पुस्तकालय केंद्रीय पुस्तकालय से लगी हुई भूमि का आगणन सहायक अभियंता से तैयार कर अनुमोदन हेतु प्रेषित करने को कहा है साथ ही केंद्रीय पुस्तकालय से लगे हुए दो मंजिले भवन के ध्वस्तीकरण करने के निर्देश निदेशक को दिए है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply