टिहरी में हुआ तीन दिवसीय निरंकारी युवा गोष्ठी का शुभारंभ -जानिए खबर

नई टिहरी। युवाओं में अध्यात्मिक जोश भरने के लिए संत निरंकारी मंडल के तत्वाधान में सद्गुरु माता सुदीक्षा जी ने टिहरी के बौराड़ी में तीन दिवसीय निरंकारी युवा गोष्ठी का उद्घाटन किया। बात दें कि यह युवा गोष्टी 7, 8 एवं 9 जून तक चलेगी।

इस मौके पर उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों से आए हुए युवा संतों-भक्तों ने अपनी-अपनी वेशभूषा, स्थानीय भाषाओं एवं अपने-अपने सांस्कृतिक वाद्य यंत्रों के माध्यम से माता जी का स्वागत किया।

NYS Addressing Nirankari Satguru

इस युवा गोष्टी के माध्यम से युवाओं में ब्रह्म ज्ञान की ऊर्जा भरने के लिए एवं प्रेम प्यार और भाईचारे का संदेश देश विदेशों में फैलाने के लिए माताजी ने एक मशाल जलाकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज यहां जो कार्यक्रम देखोंगे, उनमें युवाओं द्वारा कुछ ना कुछ ऐसा संदेश प्रदर्शित करने की कोशिश की जाएगी जिसको मिशन द्वारा समाज को समर्पित किये जायेंगे और समाज को मजबूती भी मिलेगी। इस संसार में अमन शांति सद्भाव पैदा हो सकेंगें और ब्रह्म ज्ञान का संदेश भी प्रत्येक इंसान तक पहुंचे ताकि ब्रह्म ज्ञान था सर हर इंसान के मन में दिया। करुणा सेवा भावों का संचार उत्पन्न हो माताजी ने ग्राउंड में हर जगह जाकर बाहरी एवं आंतरिक खेलों का निरीक्षण करके युवाओं को आशीर्वाद दिया।

NYS Addressing Nirankari Satguru

साथ ही खेलों में युवाओं के साथ भाग लेकर सभी को प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में Indoor Game Lighting candles, Blow the Balloon, Antakshari, Jenga, Righs, Balloon Batancing, Ping Pong Ponginator, Pong 3, Bust A Cap, Puzzle, Spritiual Atlas Scrabbel, Draft, Tie Tac Toe, Chair Basketball and Outdoor Games- Cricket, Football, Vollyball, Basketball, Kabbdaddi, Athletics आदि गेम शामिल थे।

स्पेशल इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के देहरादून विकासनगर सेलाकुई डोईवाला ऋषिकेश मसूरी बॉडी हल्द्वानी अल्मोड़ा डील से आए युवाओं का जोश उत्साह था जिन्हें तन मन धन से गोष्टी एवं खेलों में भाग लिया इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मसूरी जोन के जोनल इंचार्ज श्री हरभजन सिंह ने युवा संत भक्तों की ओर से माता जी का स्वागत किया और माता जी से इन युवाओं के लिए ब्रह्म ज्ञान की ऊर्जा बनने के लिए आशीर्वादड दिया।

– – पुरोला से राकेश रातूड़ी, सम्पत लाल शाह एवं मनोहर कुडियाल, टिहरी

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply