एकीकृत सहकारी विकास परियोजना के लिए मिला 3340 करोड रूपए की सैद्धांतिक सहमति

देहरादून। नई दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री श्री राधामोहन से मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को भेंट की। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री के साथ उत्तराखंड में एकीकृत सहकारी विकास परियोजना पर विचार विमर्श किया।

उन्होंने इस संबंध में राज्य का प्रस्ताव भी सौंपा। केन्द्रीय मंत्री ने उत्तराखंड के लिए एकीकृत सहकारी विकास परियोजना में 3340 करोङ रूपए की स्वीकृति हेतु सैद्धांतिक सहमति दी।

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री श्री राधामोहन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एकीकृत सहकारी विकास परियोजना के क्रियान्वयन से उत्तराखंड में किसानों की आर्थिकी में सुधार आएगा।

खेती, बागवानी, पशुपालन, मत्स्य पालन व कृषि से संबंधित अन्य गतिविधियों के माध्यम से पलायन को रोकने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर उत्तराखण्ड के सहकारिता राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, सचिव श्री आर.मीनाक्षी सुन्दरम मौजूद थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply