भारतीय खिलाड़ियों के लिए बड़ा झटका; नये साल में इन खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन -जानिए खबर

अगले आइपीएल के लिए रखी गई तारीख भी अब नया साल नजदीक आती जाएगी। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को एक नहीं बल्कि, दो बड़े झटके भारतीय खिलाड़ियों के रूप में लग सकते हैं। दरअसल, दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने भारत के दो खिलाड़ियों पर उम्र धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

डीडीसीए की आम वार्षिक सभा यानी एजीएम में दिल्ली के दो खिलाड़ी नीतीश राणा और शिवम मावी को उम्र धोखाधड़ी करने का आरोपी बनाया है। ऐसे में कोलकाता की टीम यानी केकेआर के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है और ये खिलाड़ी आइपीएल 2020 से बाहर हो सकते हैं। हालांकि, अभी मामला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पास पहुंच गया है। अगर ये दोषी पाए जाते हैं तो इन दोनों खिलाड़ियों को 2-2 साल के लिए बैन किया जाएगा।

बीसीसीआइ नीतीश राणा को कर सकती है बैन

दिल्ली के बल्लेबाज नीतीश राणा और उत्तर प्रदेश टीम के गेंदबाज शिवम मावी पर बीसीसीआई सीनियर क्रिकेट से बैन लगा सकती है। गौरतलब है कि नीतीश राणा उन 22 खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन पर बीसीसीआई ने साल 2015 में इसी मामले में बैन किया था। इसके बाद से वे एज ग्रुप क्रिकेट के लिए बैन किए गए थे। अब 26 साल के हो चुके नीतीश राणा को लेकर माना जा रहा है कि बीसीसीआई इनको सीनियर क्रिकेट से भी प्रतिबंधित कर सकती है।

नीतीश राणा के खेल के भविष्य पर फैसला अभी पेंडिंग में है। वहीं, शिवम मावी साल 2018 में वर्ल्ड कप जीतने वाली अंडर 19 टीम का हिस्सा थे। कमलेश नागरकोटी के साथ मिलकर उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की थी। अब 18 साल के मावी जिन्होंने 6 फर्स्ट क्लास मैच और 16 लिस्ट ए मैच खेल हैं उनका मामला बीसीसीआई को रेफर कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के मनजोत कालरा को डीडीसीए ने दो साल के लिए एज ग्रुप क्रिकेट से बैन कर दिया है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *