रामनगर हाईवे पर चालक की झपकी से तीन लोगों की मौत -जानिए खबर

नैनीताल। उत्तराखण्ड राज्य के जिला नैनीताल के रामनगर में हाईवे पर चालक को आई झपकी सात साल की मासूम समेत दो लोगों की जिंदगी लील गई। कार ने पहले साइकिल सवार युवक को टक्कर मारी और फिर बच्ची को कुचलते हुए सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने कार चालक को हिरासत में लिया है।

अल्मोड़ा जिले के नेवड़ा द्वाराहाट निवासी रघुवीर सिंह, जीवन सिंह और पंकज राणा दिल्ली से अपने पिता उमराव राणा का शव लेकर द्वाराहाट जा रहे थे। शव एंबुलेंस से जा रहा था और तीनों बेटे कार में सवार थे। चालक मथुरा सिंह कार (यूके-04 सीए-7779) चला रहा था। सुबह करीब पौने आठ बजे पीरूमदारा से तीन किमी चलने पर चालक को झपकी आई तो उसने साइकिल सवार 35 वर्षीय राजेंद्र सिंह पुत्र मुन्ने सिंह को टक्कर मार दी। इसके बाद कार एक मकान के बाहर खड़ी सात वर्षीय तहजीब पुत्री फिरोज को कुचलने के बाद ट्रक में जा घुसी।

हादसे के बाद हाईवे पर राहगीरों की भीड़ लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस घायल तहजीब और राजेंद्र को रामनगर अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। एसएसआई जयपाल सिंह चैहान ने बताया कि अब तक किसी भी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

हादसे की शिकार सात वर्षीय तहजीब टांडा मल्लू में माउंट कारवेल पब्लिक स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ती थी। उसके पिता फिरोज ने बताया कि बेटी स्कूल जाने के लिए घर के बाहर खड़ी थी। तीन भाई बहनों में तहजीब सबसे बड़ी थी। बच्ची की मौत से घर में कोहराम मचा है। मां आशिया का रो-रोकर बुरा हाल है। चिल्किया निवासी मजदूरी करने वाले राजेंद्र की छह नंवबर को शादी होनी थी। भाई सोनू ने बताया कि शादी थारी से तय हुई थी। लड़की पक्ष के लोग बृहस्पतिवार को टीका करने आने वाले थे।

हादसे के बाद जिस घर में खुशी की माहौल था, उस घर में मातम पसर गया। मां सुमित्रा देवी का भी रो-रोकर बुरा हाल है। कार सवार लोगों का कहना था कि ड्राइवर को रास्ते से ही नींद आ रही थी। पीरूरमदारा पहुंचने पर उसने इस बात का जिक्र किया और कार रोककर मुंह भी धोया, लेकिन सिर्फ तीन किमी चलने के बाद हादसा हो गया।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *