कोरोना मुक्त हो सकता है देश का पहला राज्य उत्तराखंड; लगातार छठे दिन भी कोई नया संक्रमित मरीज नहीं -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखंड के लिए लगातार 8 अप्रैल से अब तक यानी छठे दिन राहत भरी खबर रही है कि उत्तराखण्ड में बीते दिन कोई भी नया कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है। कयास लगाये जा रहे है कि उत्तराखण्ड देश का पहला ऐसा राज्य होगा जो कोरोना मुक्त होगा।

बता दें कि प्रदेश में अब भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 35 बनी गई थी। जिसमें देहरादून जिले से 18, पौड़ी से 1, ऊधमसिंहनगर से 4, नैनीताल से 8 तो हरिद्वार से 3 व अल्मोड़ा जिले से 1 कोरोना संक्रमित मरीज थे। वहीं अब तक से 7 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। प्रदेश में आज भी 127 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ज्ञातव्य हो कि अब तक राज्य से 2174 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 1838 सैंपल निगेटिव आए हैं। और 305 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग हैल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते दिन यानी 14 अप्रैल 5 बजकर 30 मिनट तक जारी तक 127 सैंपलों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं करीब 439 लोगों को अस्पतालों में आईसोलेट किया गया है। प्रदेश में अब तक 53300 लोगों को घरों क्वारंनटाइन किया गया है। जबकि 1818 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया है। प्रदेश में 8 अप्रैल के बाद अब तक कोई नया कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है।

Corona Sample Testing Status Uttarakhand

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *