कांग्रेस की उत्तराखंड प्रदेश कमेटी भंग -जानिए खबर

देहरादून। कांग्रेस की उत्तराखंड प्रदेश कमेटी को प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भंग कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि जल्द ही नई कमेटी घोषित की जाएगी। ज्ञातव्य हो कि पिछले लंबे समय से कांग्रेस की नई कमेटी के घोषित होने के कयास लगाए जा रहे थे।

बता दें कि 14 दिसंबर को दिल्ली में भारत बचाओ रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के अन्य कांग्रेसियों के साथ वापस देहरादून न लौटने पर माना गया कि प्रीतम सिंह नई कमेटी पर होमवर्क करने के लिए ही दिल्ली में रुक गए हैं। दिल्ली में प्रीतम सिंह ने प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह, अहमद पटेल और अन्य नेताओं से मुलाकात को भी इसी रूप में देखा गया।

मंगलवार को दिल्ली से वापसी के तुरंत बाद ही प्रीतम ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने का ऐलान किया। यह कमेटी पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के कार्यकाल के दौरान गठित हुई थी। इस कमेटी में नाम जुड़ते गए और कांग्रेस की यह कमेटी जंबो आकार की बन गई। कांग्रेस के कई नेताओं के भाजपा में चले जाने के बाद इस कमेटी की जगह नई कमेटी के गठन की मांग भी जोर पकड़ने लगी।

कहा गया कि पुरानी कमेटी में भाजपा में चले गए नेताओं के कई समर्थक भी है। इसी के साथ प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर भी कयास लगाए जाते रहे। यह भी कहा जाता रहा कि नए प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नई कमेटी घोषित की जाएगी।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *