प्रदेश सरकार की बड़ी मुश्किलें; कोरोना संक्रमण बढ़ने से दूसरी स्टेज में पहुंचा उत्तराखण्ड -जानिए खबर

देहरादून। लाॅगडाउन के बावजूद भी उत्तराखंड में बढ़ती हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। ज्ञातव्य हो कि उत्तराखंड सहित कई राज्यों में जमात से लौटे लोगों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बात उत्तराखण्ड की करें तो बुधवार को चार और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें हरिद्वार और हल्द्वानी में कोरोना संक्रमित के दो-दो मामले सामने आए हैं। वहीं हरिद्वार में पॉजिटिव मिले दोनों लोग जमात से लौटे थे।

जबकि हल्द्वानी में एक जमाती और एक उसके संपर्क में आया व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित के कुल 35 मामले हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ने से प्रदेश में संक्रमण दूसरी स्टेज में पहुंच गया है।

बुधवार को मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश से 101 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई। इनमें से चार में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। तीन संक्रमित मरीज जमाती हैं।

जबकि हल्द्वानी में संपर्क में आने से संक्रमित होने का एक मामला सामने आया है। जबकि 97 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ.पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि हरिद्वार व हल्द्वानी से कोरोना पॉजिटिव के दो-दो मामले पाए गए। संक्रमित चारों मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया गया। इनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिन्हित कर क्वारंटीन किया जाएगा।

जिला                संक्रमित
देहरादून                18
हरिद्वार                 03
नैनीताल              08
यूएस नगर           04
पौड़ी                     01
अल्मोड़ा               01

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *