मॉडलिंग में पहाड़ की रितु जोशी ने बिखेरे जलवे; उत्तराखंड का नाम रोशन के साथ ही कूर्मांचल परिषद करेगा सम्मानित -जानिए खबर

खटीमा। फैशन को अपना कैरियर बंनाने वाली रितु का निर्णय सही साबित हो रहा है वे आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है रितु अब मॉडलिंग की दुनिया में अपना जलवा बिखेर रही। बता दें कि रितु जोशी को अब कूर्मांचल परिषद सम्मानित करेगा।

बता दें कि रितु मिस दिल्ली एनसीआर फाइनलिस्ट 2018, मिस उत्तराखंड 2018 ग्रांड फाइनलिस्ट, मिस मोनाल पिथौरागढ़ 2018, मिस गढ़वाल रनर अप, मिस राइजिंग नार्थ इंडिया 2019 मिस ग्लोरी आफ उत्तराखंड 2019, मिस इंडिया 2020 की ग्रांड फाइनलिस्ट, मिस एक्सोटिक इंडिया 2020 का खिताब अपने नाम कर काफी शोहरत भी बटोर चुकी हैं। अब वह अब नई मंजिल की तलाश में है।

बता दें कि खटीमा की रहने वाली रितु आर्मी बैकग्राउंड से है रितु के पिता आर्मी में अफसर थे जिनकी अब उनकी मृत्यु हो चुकी है। रितु जब मिस उत्तराखंड का पहला ऑडिशन हुआ तब वह काफी नर्वस थी क्योंकि खुद को साबित करने की चुनौती थी।

हालांकि पहले परिवार वालों ने मॉडलिंग के लिए इंकार कर दिया लेकिन बाद में मेरे पिता ने मुझे प्रोत्साहित किया तथा कहा कि अपना लक्ष्य तय करो तभी सफलता हांसिल होगी उस दिन से पीछे मुड़कर नही देखा रास्ते खुद ब खुद अपने आप बनते गए सभी ने हौसला अफजाई की जिसकी बदौलत वह इस इवेंट में अच्छा कर पाई तथा मिस उत्तराखंड का खिताब हासिल किया।

इसके बाद उन्हें कई ऑफर भी मिले। रितु का कहना है कि वह युवा पीढ़ी को प्रेरणा देना चाहती हूं कि वह भी अपना लक्ष्य निर्धारित करे सफलता आपके कदम चूमेगी।

रितु का कहना है कि कुछ युवा नशे की गर्त में जा रहे है इससे बचने की आवश्यकता है यह सब कुछ तबाह कर देता है यहां तक कि वह खुद तो प्रभावित होता ही है साथ ही पूरा परिवार भी प्रभावित होता है। रितु ने बताया कि आज सोच बदलने की जरूरत है दुसरो के लिए भी एक मिसाल कायम करो जिससे एक स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *