दुष्कर्म में सफल न होने के बाद युवक ने युवती को जिंदा जलाया; पीड़िता गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती -जानिए खबर

मुजफ्फरपुर। महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के मामले देशभर में थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी क्रम में बिहार के मुजफ्फरपुर से शनिवार शाम दुष्कर्म करने में कामयाब नहीं होने पर युवती को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक पीड़िता को नजिरपुर गांव में उसके घर से एक शख्स ने अगवा कर लिया था। शख्स जब दुष्कर्म करने में सफल नहीं हुआ तो उसने पीड़िता को जिंदा जला दिया। वहीं पीड़िता गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है।

जानकारी के मुताबिक पीड़िता का शरीर 80 फीसदी जल गया है। पीड़िता को मुजफ्फरपुर के अस्पताल SKMCH में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि पीड़िता की मां के बयान के आधार एक शख्स को गिरफ्तार किया गय है। हालांकि, अभी तक पीड़िता का बयान नहीं लिया जा सका है। मामले की जांच जारी है।

गौरतलब है कि हैदराबाद, बक्सर और उन्नाव के बाद यह चैथी ऐसी घटना है, जिसमें रेप पीड़िता को दरिंदों ने आग के हवाले कर दिया। हैदराबाद में लेडी डॉक्टर के साथ पहले दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई और फिर उसे जिंदा जला दिया गया। इस मामले में तेलंगाना पुलिस ने चारों आरोपियों को एक एनकाउंटर में मार गिराया। वहीं, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भी बीते गुरुवार को ऐसे ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जहां एक दुष्कर्म पीड़िता को आरोपियों ने उसे जिंदा जलाने की कोशिश की, जिसके बाद पीड़िता को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़िता 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी थी।

इसके बाद को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एयरलिफ्ट करके लाया गया जहां उसने शुक्रवार की रात 11.40 बजे दम तोड़ दिया। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पार्थिव शरीर को रविवार दोपहर को हजारों शोक संतप्त लोगों की मौजूदगी में हिंदूपुर गांव के बाहरी इलाके में दफना दिया गया। परिवार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद पीड़िता का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हो गया। इससे पूर्व हैदराबाद की ही तरह बिहार के बक्सर जिले में भी दरिंदों ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और फिर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर पेट्रोल छिड़ककर शव में आग लगा दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा के बधार (सुनसान इलाका वाला खेत) में एक अज्ञात युवती की अधजली लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। युवती को जलाने से पहले उसके सिर में गोली भी मारी गई। घटना स्थल के पास से पुलिस ने 8 एमएम का एक खोखा बरामद किया था।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *