सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को टक्कर देने के लिए विराट सेना पूरी तरह तैयार -जानिए खबर

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड को चुनौती देने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम पूरी तरह तैयार है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और आज सेमीफाइनल में भारत के सामने है टीम न्यूजीलैंड।

विराट कहोली खुद भी न्यूजीलैंड की टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इस टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी से शानदार प्रदर्शन कर रहे कोहली इससे पहले गेंदबाजी की वजह से न्यूजीलैंड के सामने मुश्किल बन गए थे। जानते हैं ऐसा कब हुआ और आज के मैच से उसका क्या संबंध था…

मीडिया सूत्र बताते है कि करीब 11 साल पहले 2008 में ही टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला गया था। इस मैच में भी टीम इंडिया के कप्तान थे विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान भी थे केन विलियम्‍सन।

अब यह संयोग ही है कि 2008 जैसी ही परिस्थितियां 2019 में फिर से सामने आ गई हैं। लेकिन वो अंडर-19 वर्ल्ड कप था, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी और सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से हुआ था और इस मैच में विराट कोहली ने टीम इंडिया का नेतृत्व किया था।

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 205 रन बनाए थे। इस मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान रहे केन विलियम्‍सन को विराट कोहली ने आउट किया था। विराट कोहली ने 7 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

कोहली की इस शानदार परफार्मेंस के लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। इस मैच में कोहली ने अच्छी गेंदबाजी भी की थी, वैसे विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

इसी मैच में जडेजा ने 6 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट चटकाया था। कुआलालंपुर में खेले गया यह मैच भारतीय पारी के 191 रन पर बारिश के कारण रोक दिया गया था। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत ने यह मैच तीन विकेट से जीत लिया था।

वहीं आज के मैच में भी बारिश आने की आशंका जताई जा रही है। अब 2019 में यह देखना मजेदार होगा कि इस मुकाबले में क्या दोनों कप्तान अपना 11 साल पुराना प्रदर्शन दोहरा पाएंगे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply