चार फुट गड्ढे में दफनाया शव: महिला ने जहर देकर की पति की हत्या]

बाराचट्टी क्षेत्र की पतलुका पंचायत के हाडेसाड़ी गांव में एक महिला ने जहर देकर अपने पति की हत्या कर दी और शव को घर के अंदर जमीन में दफना दिया। घर से दुर्गंध निकलने और उसके पति के गायब रहने की आशंका पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सोमवार को पुलिस ने मृतक बासो तुरी का शव बरामद कर आरोपित महिला जमुनी देवी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के समक्ष महिला ने पति की हत्या करने की बात स्वीकर कर ली है। आरोपित महिला जमुनी देवी ने दिए बयान में कहा है कि उसका पति राजस्थान के जयपुर शहर में हुई एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काटकर घर लौटा था। कुछ दिनों से वह झारखंड के बरही में काम कर रहा था। 10 जुलाई को उसके पति बासो तुरी घर आया था। महिला ने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए चूहा मारने वाली दवा पिला दी। लेकिन नशा चढ़ता नहीं देखकर महिला ने गमछा से गला घोंटकर पति की हत्या कर दी। शव को घर के एक कमरे में चार फुट गड्ढा खोद कर दफना दिया। हत्या के बाद से महिला उसी घर में रह रही थी। फिलहाल महिला इस घटना को अकेले अंजाम देने की बात कह रही है। लेकिन जिस ढंग से वारदात को अंजाम दिया गया है इससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि महिला के साथ और भी लोग इस घटना मे शामिल हैं। ग्रामीणो ने बताया कि बासो तुरी के घर से दुर्गंध आने के बाद जमुनी से पूछताछ की गयी तो उसने पति के साथ कुछ अनहोनी की आशंका व्यक्त की।

शक होने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना थानेदार चेतनानंद झा को दी। सूचना पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से जमुनी के घर के कमरे की खुदाई कर बासो का शव बरामद किया। घर से शव निकलने पर देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी।थानेदार चेतनानंद झा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया भेज दिया गया है। वहीं जमुनी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान में जुटी है। बाहर रह रहे बासो के बेटा और बेटी को घटना की जानकारी दे दी गयी है।

अशोक शर्मा बाराचट्टी

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *