जेईई मेंस 2020 में 99% स्कोर हासिल कर आकाश इंस्टीच्यूट के छात्रों ने दून में लहराया अपना परचम -जानिए खबर

देहरादून। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले संस्थानों में देश भर में अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) से प्रतिष्ठित जेईई मेन्स 2020 इंजीनियरिंग प्रतियोगिता परीक्षा में देहरादून से 8 छात्रों ने 99 परसेंटाइल और उससे अधिक स्कोर हासिल किया है। यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। चिन्मय नेगी ने सबसे अधिक 99.74 परसेंटाइल स्कोर हासिल किया है।

वहीं 99 परसेंटाइल से अधिक स्कोर हासिल करने वाले हमारे छात्रों में श्रेया बाडोनी (99.49), तथास्तु शर्मा (99.34), श्रेया पोखरियाल (99.26), स्वास्ति सिंह (99.13), आयुष चैहान (99.12), आशुतोष जोशी (99.06) और सिद्धार्थ षर्मा (99.02) शामिल हैं।

छात्रों को बधाई देते हुए और जेईई मेन्स के षानदार परिणामों पर बात करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के निदेशक और सीईओ श्री आकाश चैधरी ने कहा, “मैं जेईई मेन्स परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अपने सभी छात्रों को बधाई देता हूं। यह छात्र और हमारे शिक्षकों द्वारा की गई कड़ी मेहनत और आकाश में परीक्षा की गुणवत्ता पूर्ण तैयारी का परिणाम है। मैं सभी छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’’

बी.ई. / बी.टेक. के लिए जेईई (मेन) परीक्षा एनटीए द्वारा देश और विदेश के 233 शहरों में 7 से 9 जनवरी 2020 के बीच प्रति दिन दो पारियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा में बी.ई. / बी.टेक. के लिए कुल 9,21,261 उम्मीदवारों ने पंजीयन कराया था।

आकाश इंस्टीट्यूट का उद्देश्य शैक्षणिक सफलता हासिल करने के लिए छात्रों की मदद करना है। इसकी राष्ट्रीय अकादमिक टीम के नेतृत्व में पाठ्यक्रम और सामग्री विकास और शिक्षकों के प्रशिक्षण और निगरानी के लिए एक केंद्रीकृत इन-हाउस प्रक्रिया है। इन वर्षों में, एईएसएल के छात्रों ने विभिन्न मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, प्रतियोगी परीक्षाओं और एनटीएसई, केवीपीवाई और ओलंपियाड में चयन का ट्रैक रिकॉर्ड बनाया है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *