हिंदी साहित्य के लेखकों किया गया सम्मानित: मातृभारती डॉट कॉम ने दिए रीडर्स च्वाइस अवार्ड -जानिए खबर

नई दिल्ली। विश्व पुस्तक मेला 2020 आज फिर हिंदी लेखकों के नाम रहा। लेखकों को हमेंशा से मानदेय से ज्यादा उनका सम्मान प्रिय होता है क्योंकि लेखन एक ऐसी कला है जिसका मूल्य पैसों में लगाया जाना सम्भव नहीं। इन लेखकों को सम्मानित करने के उपलक्ष में मातृभारती.कॉम ने एक नई पहल ‘रीडर्स च्वाइस अवार्ड’ का आयोजन विश्व पुस्तक मेले के सेमिनार हॉल में किया।

बता दें कि सेमिनार में लेखक-लेखिकाओं को ‘रीडर्स च्वाइस अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। जिसमें लखनऊ के आशीष कुमार त्रिवेदी, ब्लॉगर सर्वेश सक्सेना, सूरज प्रकाश, सुभाष नीरव, उमा वैष्णव, कविता शर्मा एवं राज कमल आदि लेखक शामिल हैं।

गौरतलब है की मातृभारती डॉट कॉम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो 30 हजार से अधिक लेखकों की रचनाएं 1.5 लाख से अधिक पाठकों से साझा करने में सफल रहा है। यह एक वेबसाइट और एप के माध्यम से लोगों को जोड़ता है और साहित्य प्रेमियों के एक बड़े समूह को निशुल्क सेवा प्रधान करता है।

मातृभारती डॉट कॉम के सीईओ महेंद्र शर्मा ने बताया की हम हिंदी में लिख रहे उन सभी लेखकों को सम्मानित करते हैं जिन्होंने ऑनलाइन रीडिंग को पाठकों के लिए दिलचस्प बनाया है और लगातार इस मुहिम में वे अपना योगदान दे रहे हैं। हिंदी सहित्य केवल अखबारों व किताबों पर निर्भर नहीं, अब ऑनलाइन माध्मय से भी यह पाठकों को आकर्षित करती हैं।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *