जवानों की शाहदत पर युवाओं ने बनाई शॉर्ट फिल्म; जवानों में जोश भरने वाले गीतों का इस्तेमाल

ऋषिकेश। 42 जवानों की शहादत से हर भारतवासी अलग अलग माध्यम से गम और गुस्से का इजहार कर रहा है। ऐसे ही ऋषिकेश के कृष्णा नगर निवासी पांच युवकों ने ऐसी शॉर्ट फिल्म बनाई है जिसे देख कर हर कोई सेना के अदम्य साहस से प्रेरित हो रहा है।

10 मिनट की इस शॉर्ट फिल्म को स्टर्डिया फैक्ट्री के खंडहरों में एलओसी के रूप में दर्शा कर तैयार किया गया है। यूट्यूब पर इस शॉर्ट फिल्म को काफी देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 14 फरवरी को आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए थे। इनकी शहादत के बाद पूरे देश में लोगों के भीतर उबाल देखा गया। खासकर युवा वर्ग इससे काफी उद्वेलित नजर आया।

ऋषिकेश के कृष्णा नगर कॉलोनी निवासी युवक आकाश पाल, संजय यादव, अवि कुमार, निशु सैनी और शुभम कुमार ने भारत पाक सीमा पर दुश्मनों और आतंकवादियों से लोहा ले रहे वीर सैनिकों को शॉर्ट फिल्म के जरिए लोगों तक पहुंचाने की योजना बनाई।

इस योजना के तहत इन युवकों ने वीर भद्र मार्ग स्थित स्टेडियम फैक्ट्री के आवासी परिसर के खंडहरो को चुना। इस युवाओं की टोली के मुखिया आकाश पाल ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद हमने 15 फरवरी को इस शॉर्ट फिल्म के लिए पूरे दिन अभ्यास किया। 16 फरवरी को इसका वीडियो तैयार किया गया। जिसमें पूरा दिन लग गया।

इस वीडियो में जंग के लिए घर में मां से आशीर्वाद लेकर जाता सैनिक और बॉर्डर पर अंधेरों में आतंकवादियों की सूचना पर सैनिकों की कार्रवाई को दर्शाया गया। इस वीडियो में युवाओं में सेना के प्रति जोश भरने वाले गीतों का इस्तेमाल किया गया है।

दृश्यों में हालात और परिस्थिति के मुताबिक गीतों को जोड़ा गया है। आकाश पाल ऋषिकेश के नाम से यह शॉर्ट फिल्म यूट्यूब पर 17 फरवरी को अपलोड की गई। इस वीडियो को काफी लोग देख रहे हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply