EVM पर फोड़ा हरदा ने हार का ठिकरा; EVM की विश्वसनीयता पर फिर खड़े हुए सवाल

देहरादून/हल्द्वानी। नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ‘हरदा’ सुबह एमबीपीजी स्थित मतगणना स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर एक बार फिर ईवीएम मशीन पर सवाल खड़े किए।

हरदा ने कहा कि कांग्रेस के मजबूत इलाकों से भी बीजेपी को अप्रत्याशित रूप से वोट जा रहे हैं, जिसके चलते ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हरीश रावत ने मतगणना स्थल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि यहां कई खामियां हैं। ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था सहित कई चीजों में गड़बड़ियां की जा सकती हैं।

उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक मतदाता को जानने का हक है कि उनका वोट उनके चुनिंदा प्रत्याशी को गया है कि नहीं। जिसके लिए वीवीपैट मिलान की बात को चुनाव आयोग के समक्ष रखी गई थी। हरदा ने ईवीएम की गड़बड़ियों को लेकर कहा कि वे कभी भी ईवीएम के पक्ष में नहीं थे। अगर वे जीत भी जाते हैं तो भी ईवीएम के खिलाफ ही रहेंगे।

हरदा ने कहा कि चुनाव के दिनों में उन्होंने पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया था और आज मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। जिसमें भारी अंतर देखने को मिल रहा है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply