औली की सौंदर्यता एवं पांच करोड़ के फूल बनेंगे शाही शादी के गवाह -जानिए खबर

देहरादून। प्रदेश सरकार की उत्तराखंड को लोकप्रिय वैडिंग डेस्टिनेशन बनाने की पहल रंग लाती दिख रही है। भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीका के चर्चित उद्योगपति गुप्ता बंधुओं ने अपने पुत्रों के विवाह के लिए चमोली जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध हिमक्रीड़ा केंद्र औली को चुना है। इस विवाह समारोहों के लिए शुक्रवार को औली में भूमि पूजन भी किया गया।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बता दें कि 18 से 22 जून तक यहां दो विवाह समारोह आयोजित किए जाएंगे, जिनमें कई बॉलीवुड हस्तियों के पहुंचने की संभावना है। औली में इस आयोजन पर दो सौ करोड़ से अधिक राशि खर्च होने का अनुमान है।

वहीं विवाह समारोह के सिलसिले में वहां तैयारियां शुरू हो गई हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के करीबी उद्योगपति गुप्ता बंधुओं को अपने पुत्रों के विवाह के ऐसे स्थल की तलाश थी, जो नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण हो। उनकी यह तलाश उत्तराखंड के औली में जाकर पूरी हुई।

वहीं उद्योगपति अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह समारोह 18 से 20 जून तक चलेगा, जबकि अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक की शादी के कार्यक्रम 20 से 22 जून तक होंगे। सूर्यकांत की दुल्हन दिल्ली और शशांक की दुल्हन दुबई की रहने वाली हैं।

बता दें कि गुप्ता बंधुओं के पारिवारिक मित्र और आयोजक कंपनी के मालिक सुमित अदलखा के अनुसार दोनों विवाह समारोहों के मद्देनजर औली में तैयारियां शुरू हो गई हैं। इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के 800 लोग औली पहुंच चुके हैं। शुक्रवार को औली में विवाह समारोहों के लिए भूमि पूजन किया गया। 16 व 17 जून को औली निवासियों के लिए भोज का आयोजन किया गया है।

अदलखा ने बताया कि विवाह समारोह में कई बॉलीवुड स्टार पहुंच रहे हैं। मेहमानों को दिल्ली से औली तक लाने-ले जाने के लिए 150 चॉपर की व्यवस्था की गई है। विवाह समारोह के लिए स्विट्जरलैंड से पांच करोड़ रुपये के फूल मंगाए गए हैं और पूरी घाटी में फूलों की विशेष सजावट की जाएगी। मेहमानों के रहने के लिए औली में फाइव स्टार सुविधायुक्त टैंट लगाए जा रहे हैं।

विवाह समारोह में आने वाले मेहमान औली के रोमांच से भी रूबरू होंगे। इस कड़ी में 18 से 22 जून तक औली में संचालित होने वाली ट्रॉली का पूरा खर्च गुप्ता बंधु उठाएंगे। अदलखा बताते हैं कि यदि कोई मेहमान बदरीनाथ व केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए जाना चाहे तो उनके लिए औली से चॉपर की व्यवस्था होगी।

चर्चित उद्योगपति गुप्ता बंधुओं ने कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री रावत के अनुसार गुप्ता बंधुओं ने उन्हें बताया कि वे अपने पुत्रों की शादी इटली में करने जा रहे हैं।

इस पर उनके द्वारा गुप्ता बंधुओं को बताया गया कि सरकार उत्तराखंड को वैडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित कर रही है। यहां कई पौराणिक, ऐतिहासिक व नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण स्थल हैं। इस क्रम में उन्होंने कई स्थलों का जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को वैडिंग डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने से राज्य को नई पहचान मिलेगी।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply