भारत में एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय सीरीज में खेलने पर ऑस्ट्रेलिया ने भरी हामी – जानिए खबर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अगले साल की शुरुआत में भारत में एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय सीरीज खेलने पर हामी भर दी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने जयपुर में खेली जा रही मिनी टी20 लीग के लिए अपनी महिला खिलाड़ियों को भारत भेजने से इनकार कर दिया था।

जिसके बाद दोनों बोर्ड में गतिरोध उत्पन्न हो गया था। दोनों बोर्ड ने हालांकि विवादों को सुलझा लिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को आगामी सत्र के लिए अपने कार्यक्रम की घोषणा कर दी, जिसमें भारत दौरा भी शामिल है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2019-20 के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तीन एकदिवसीय मैच के लिए भारत का दौरा करने की अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करेगा। इसके कारण हालांकि चैपल-हैडली सीरीज को पीछे खिसकाना पड़ रहा है।’

यह पहले से ही तय था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले साल जनवरी में 10 दिनों के लिए भारत दौरे पर आएगी। ये दोनों टीमों के भविष्य दौरा कार्यक्रम का हिस्सा था, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने घरेलू प्रसारणकर्ता के दबाव में इस दौरे से पीछे हटना चाहता था।

उसका मानना था कि इससे न्यू जीलैंड के खिलाफ सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया का ग्रष्मकालीन सत्र प्रभावित होगा। इस कार्यक्रम के मुताबिक न्यू जीलैंड की टीम चैपल-हैडली सीरीज के तीन टेस्ट मैच दिसंबर में खेलेगी, जबकि दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज मार्च में खेली जाएगी।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply