आचार्य बालकृष्ण की तबीयत अचानक बिगड़ी; एम्स में भर्ती, जांच में जुट डाक्टरों की टीम -जानिए खबर

हरिद्वार/देहरादून। उत्तराखण्ड के जनपद हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत बिगड़ गई, उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आचार्य बालकृष्ण को आपातकालीन चिकित्सा विभाग के रेड एरिया में ले जाया गया है। रेड एरिया में गंभीर रोगियों को ही ले जाया जाता है। एम्स की टीम उनकी जांच में जुट गई है। फिलहाल अभी कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है।

बता दें कि एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने भी आचार्य बालकृष्ण का हाल जाना। योगगुरु बाबा रामदेव भी उनके साथ अस्पताल में ही मौजूद हैं। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री बालकृष्ण की उनके कार्यालय में अचानक तबीयत खराब हो गई। जिस पर उन्हें पहले स्थानीय भूमानंद अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें ऋषिकेश एम्स ले जाया गया।

भूमानंद अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आकाश ने बताया कि आचार्य बालकृष्ण को अस्पताल बेहोशी की हालत में लाया गया था। बताया गया कि उन्हें खाने में दिक्कत हुई थी और उसके बाद वह बेहोश हो गए। डॉ. आकाश का कहना है कि आचार्य बालकृष्ण को हृदय रोग से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं पाई गई।

जब उन्हें भूमानंद अस्पताल लाया गया, तब वे दर्द से छटपटा रहे थे और बेहोशी की अवस्था में थे। बीच-बीच में वो सवालों का भी जवाब दे रहे थे। पर यह नहीं बता पा रहे थे कि उन्हें दर्द कहां है। उनकी तकलीफ की शुरुआत खाना खाते समय हुई।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply