भाभा परमाणु अनुसंधान केन्द्र वर्क में हुआ अल्मोड़ा के गौरव भोज का चयन -जानिए खबर

नैनीताल। कुमाऊं विश्वविद्यालय के डी.एस.बी. परिसर नैनीताल के छात्र गौरव भोज का चयन मुम्बई में सह वैज्ञानिक के पद पर हुआ है उन्होंने इस पद कार्यभार भी गृहण कर लिया। बता दें कि गौरव भोज ने बी.एस.सी., डी.एस.बी. परिसर नैनीताल से 2011 में जंतु विज्ञान, रसायन विज्ञान तथा वनस्पति विज्ञान से की थी।

वहीं उन्होंने 2013 में एम.एस.सी. रसायन विज्ञान में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया। वे मूलरूप से अल्मोड़ा निवासी है जो कि श्री चंदन सिंह तथा श्रीमती मीनू भोज के पुत्र है। जो अब अल्मोड़ में रहते है।

उन्होंने एम.एस.सी. करने के पश्चात नेट परीक्षा उत्तीर्ण की तथा इकफाई विश्वविद्यालय देहरादून से नैनो टेक्नोलाॅजी पर शोध कार्य किया जो कि 2018 में पूर्ण हुई। गौरव भोज भाभा परमाणु अनुसंधान केन्द्र वर्क में 2019 में चयनित हुए तथा वे विकिरण उत्प्रेरक प्रभाव पर कार्य कर रहे है।

उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता तथा गुरुजनों को दिया है। वहीं कूटा ने उनकी उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है आज गौरव भोज ने डी.एस.बी. के विभिन्न विभागों का भ्रमण भी किया जिससे उनकी पुरानी यादों को एक बार फिर से याद किया।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply