मराठी भाषा में भगत दा ने ली महाराष्ट्र के राज्यपाल की शपथ; मराठी में आमंत्रितों को किया आश्चर्यचकित -जानिए खबर

महाराष्ट्र। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने गुरुवार (5 वें सितंबर) को महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। ज्ञातव्य हो कि बॉम्बे हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस प्रदीप नंदराजोग ने मुंबई के समुद्र-भवन राजभवन में कोश्यारी को पद की शपथ दिलाई। बता दें कि सभी आमंत्रितों को आश्चर्यचकित करते हुए, कोशियारी ने मराठी में अपनी पूरी शपथ पढ़ी।

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अरविंद सावंत, केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले, राजस्व और लोक निर्माण राज्य मंत्री, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री चंद्रकांत पाटिल, उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े, पीडब्ल्यूडी एकनाथ के मंत्री शिंदे, उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, परिवहन मंत्री दिवाकर रावते, सामाजिक न्याय मंत्री डॉ। सुरेश खाडे, उत्तराखंड के मंत्री- वन मंत्री हरक सिंह रावत, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, राज्य मंत्री रेखा आर्य और डॉ। धन सिंह रावत, मंत्री महाराष्ट्र, अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा, सांसदों और विधायकों और आमंत्रितों ने समारोह में भाग लिया।

मुख्य रूप से शपथ ग्रहण समारोह में पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्रगान बजाने के साथ शुरू हुआ। राज्य के मुख्य सचिव अजॉय मेहता ने तब भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा जारी की जाने वाली कोशियारी की नियुक्ति के वारंट को पढ़ा। राज्यपाल द्वारा शपथ पढ़ने के बाद, एक बार फिर राष्ट्रगान बजने के साथ समारोह का समापन हुआ।

महाराष्ट्र के लोकायुक्त न्यायमूर्ति एम एल तिलियानी, सेवा के आयुक्त स्वाधीन क्षत्रिय, राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त यूपीएस मदान, पुलिस महानिदेशक सुबोध जायसवाल, पुलिस आयुक्त संजय बर्वे, प्रिंसिपल प्रोटोकॉल प्रोटोकॉल नंदकुमार, मुंबई विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ। सुहास पेडनेकर, उपाध्यक्ष एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ। शशिकला वंजारी उपस्थित लोगों में प्रमुख थीं। कोशियारी शिक्षक दिवस पर लोगों को बधाई देता है

महाराष्ट्र के 19 वें राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद, कोश्यारी ने वद शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं और शुभकामनाएं दीं। संयोग से, कोशियारी ने कुछ समय के लिए एटा (यूपी) के एक कॉलेज में शिक्षक के रूप में कार्य किया है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply