कानपुर के नजदीक कालिंदी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में ब्लास्ट, मची भगदड़

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर क्षेत्र के पास कालिंदी एक्सप्रेस में बुधवार शाम धमाका हुआ है। ताजा जानकारी के मुताबिक शाम 7 बजकर 10 मिनट पर इस ट्रेन के जनरल कोच के टॉयलेट में ये धमाका हुआ है।

बताया जा रहा कि ये धमाका कम तीव्रता का था। धमाका होते ही वहां भगदड़ मच गई। ट्रेन में धमाका होते ही अफरातफरी का माहौल बन गया। फॉरेंसिक एक्सपर्ट मौके की ओर रवाना हो गए हैं। धमाके से टॉयलेट की छत उड़ गई। धमाका होते ही वहां धुआं फैल गया।

कानपुर सेंट्रल से चलकर भिवानी जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी थी। तभी वहां टॉयलेट में विस्फोट हो गया। धमाका होते ही भगदड़ मच गई। रेलवे पुलिस और लोकल पुलिस मौके पर छानबीन कर रही है। बताया जा रहा कि एक बोरी में विस्फोटक रखा था।

एसएसपी कानपुर मौके पर पहुंच गए हैं। एडीजी रेलवे के मुताबिक इस धमाके में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। ट्रेन के सभी कोचों की जांच की जा रही है। अभी ये नहीं पता चल सका है कि धमाके में किस चीज का इस्तेमाल किया गया है।

इससे पहले ऐसे ही मुंबई के पास भी एक कम तीव्रता का धमाका हुआ था। मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर हुए इस धमाके से वहां अफरातफरी मच गई थी। कुछ ही घंटे के भीतर एक जैसे दो धमाकों ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। धमाके के फौरन बाद हर जगह सघन जांच की जा रही है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply