रक्तदान महादान है एक यूनिट रक्त से बचाई जा सकती है कई जान

देहरादून। राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेद्र सिंह रावत ने कहा कि रक्त की महिमा सभी जानते है। हमारा रक्तदान अनेक अमूल्य जिंदगीयों को बचाने में सहायक हो सकता है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रक्तदान महादान है एक यूनिट रक्तदान से कई लोगों की जान बचती है।

रक्तदान करने से किसी भी प्रकार की शारीरिक एवं मानसिक परेशानी भी नहीं होती है। आज हम सभी शिक्षित व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी ही नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं तो क्यों न हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि मनुष्य के शरीर में रक्त बनने की प्रक्रिया हमेशा बनती रहती है। रक्तदान बहुत कल्याणकारी कार्य है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply