मुंबई में 4 मंजिला बिल्डिंग ढहने से 16 की मौत; कई लोगों की मलबे दबे होने की आशंका -जानिए खबर -जानिए खबर

मुंबई। मंगलवार को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में 100 साल पुरानी 4 मंजिला इमारत भरभराकर ध्वस्त हो गई है। हादसे के बाद दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है।

मलबे के नीचे से दो नाबालिगों के शव निकाले है। इस हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 16 पहुंच गया है। वहीं कई लोग मलबे में दबे होने की आशंका होने से स्निफर डॉग्स की मदद् से रहात एवं बचाव कार्य जारी है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक हादसा मंगलवार सुबह 11.40 बजे हुआ। जब मुंबई के डोंगरी इलाके में केसरबाई बिल्डिंग का आधा हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा। बताया जा रहा है कि हादसे के समय इमारत में करीब 15 परिवारों के 40 से अधिक लोग मौजूद थे।

हादसे के तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को मलबे से निकालने का काम शुरू कर दिया। मलबे से निकाले गए घायलों को पास ही स्थित जेजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं घटनास्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भी घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुर्घटना पर दुख जताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

वहीं शाम तक दो बच्चों सहित सात महिलाओं को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है वहीं राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply