अपना एटीएम को बंद होने से पहले चेंज करा लें

पीएनबी ने अपने ग्राहकों के एटीएम की सुरक्षा को देखते हुये उन्हें दिये गये मैस्ट्रो डेबिट कार्ड ब्लाक करने का फैसला ले लिया है। अगर आपके पास भी पीएनबी का डेबटि कार्ड है तो जल्दी से बैंक जाएं और अपना मैस्ट्रो डेबिट कार्ड को चेंज करा लें। नहीं तो आपका डेबिट कार्ड बंद हो जायेगा।

एक समाचार पत्र के मुताबिक पीएनबी ने अपने मैस्ट्रो डेबिट कार्ड धारकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए 31 जुलाई तक मैस्ट्रो डेबिट कार्ड सरेंडर करने का कहा है। बता दें कि 31 जुलाई के बाद बैंक इन पुराने कार्डों को ब्लाक कर देगा क्योंकि पीएनबी ने मैस्ट्रो डेबिट कार्ड उपयोगकर्ता को नया हाई सिक्योरिटी कार्ड जारी करने का फैसला किया है और इनके बदल में बैंक अपने ग्राहकों को हाई सिक्योरिटी से लैस एटीएम-डेबिट कार्ड प्रदान करने की शुरुआत कर दी है।

बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अगर ग्राहक के पास मैस्ट्रो डेबिट कार्ड है तो वह उसे पीएनबी के किसी भी शाखा से बिना किसी शुल्क के ईएमवी चिप आधारित कार्ड से बदलवा सकता है। इसके लिए बैंक द्वारा ग्राहक से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यह कार्ड बैंक की किसी भी शाखा में हाथोंहाथ बदलवा सकते है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply