पर्वतीय क्षेत्रों की समस्याओं का निराकरण के लिए CM ने की सहयोग देने की अपेक्षा

देहरादून। मुख्यमंत्री से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में पर्वतीय पत्रकार एशोसियेशन उत्तराखण्ड के प्रतिनिधिमण्डल ने विधायक कर्णप्रयाग श्री सुरेन्द्र सिंह नेगी के नेतृत्व मे शिष्टाचार भेंट की।

एशोसियेशन के प्रान्तीय अध्यक्ष श्री हरीश सुभाष पिमोली ने मुख्यमंत्री को पर्वतीय क्षेत्रों में कार्यरत पत्रकारों को मान्यता दिये जाने, पत्रकार पेंशन, मान्यता समितियों में प्रतिनिधित्व दिये जाने सम्बन्धी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने एशोसियेशन द्वारा रखी गई समस्याओं के समाधान का आश्वासन देते हुए पर्वतीय पत्रकार एशोसियेशन से पर्वतीय क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण में सहयोगी बनने की अपेक्षा की।

उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र की समस्याओं से वे अवगत है। राज्य सरकार पत्रकारों को उनके दायित्वों के निर्वहन में आवश्यक सहयोग प्रदान कर रही है। लोकतंत्र में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका है, पत्रकारिता के आदर्श मूल्यों व सिद्धान्तों के बल पर हम समाज को नई दिशा देने में सफल हो सकते हैं।

उन्होंने पत्रकारिता को एक मिशन तथा समाज सेवा का भी बेहतर माध्यम बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों के हित में अनेक कल्याणकारी कदम उठाये गये हैं। इस अवसर पर पत्रकार श्री हरेन्द्र बिष्ट, श्री अरूण मैठाणी, श्री जगत मर्तोलिया, श्री ललिता प्रसाद लखेडा, श्री रमेश थपलियाल, श्री महिपाल गुंसाई आदि मौजूद थे।(ब्यूरो)

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply